WPL UP Warriorz Full Squad | यूपी वॉरियर्स की सबसे महंगी खिलाड़ी रहीं दीप्ति शर्मा, नीलामी के बाद ये है टीम

0
169
WPL UP Warriorz Full Squad

WPL UP Warriorz Full Squad | महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के पहले सीजन के लिए खिलाड़ियों की नीलामी सोमवार (13 फरवरी) को मुंबई में हुई। कापरी ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने अपनी टीम यूपी वॉरियर्स में कई उपयोगी खिलाड़ियों को शामिल किया है। उन्होंने नीलामी में 16 खिलाड़ी खरीदे। इनमें भारत की ऑलराउंडर खिलाड़ी दीप्ति शर्मा सबसे महंगी रहीं। दीप्ति को यूपी वॉरियर्स ने 2.60 करोड़ में खरीदा।

यूपी वॉरियर्स ने नीलामी में 10 भारतीय खिलाड़ियों को खरीदा। वहीं, छह विदेशी क्रिकेटर टीम में शामिल हुए हैं। नियमों के मुताबिक एक टीम को न्यूनतम 15 और अधिकतम 18 खिलाड़ी खरीदने की अनुमति थी। इसमें छह विदेशी खिलाड़ी हो सकते हैं। यूपी वारियर्स ने ऑस्ट्रेलिया से तीन, इंग्लैंड से दो और दक्षिण अफ्रीका से एक खिलाड़ी खरीदा।

यूपी वॉरियर्स के खिलाड़ी

खिलाड़ी देश कीमत
दीप्ति शर्मा भारत 2.6 करोड़ रुपये
सोफी एक्लेस्टोन इंग्लैंड 1.8 करोड़ रुपये
ताहिला मैक्ग्रा इंग्लैंड 1.4 करोड़ रुपये
देविका वैद्या भारत 1.4 करोड़ रुपये
शबनम इस्माइल भारत एक करोड़ रुपये
ग्रेस हैरिस ऑस्ट्रेलिया 75 लाख रुपये
एलिसा हीली ऑस्ट्रेलिया 70 लाख रुपये
अंजली सरवानी भारत 55 लाख रुपये
राजेश्वरी गायकवाड़ भारत 40 लाख रुपये
श्वेता सेहरावत भारत 40 लाख रुपये
लॉरेन बेल इंग्लैंड 30 लाख रुपये
किरन नवगिरे भारत 30 लाख रुपये
पार्श्वी चोपड़ा भारत 10 लाख रुपये
एस यशश्री भारत 10 लाख रुपये
लक्ष्मी यादव भारत 10 लाख रुपये
सिमरन शेख भारत 10 लाख रुपये

लीजा स्टालेकर को मेंटर बनाया गया

भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (BCCI) द्वारा आयोजित नीलामी में यूपी वॉरियर्स को कापरी ग्लोबल होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड ने 757 करोड़ रुपये में खरीदा। ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम को चार बार वर्ल्ड कप जिताने में अहम योगदान देने वाली लीजा स्टालेकर को मेंटर बनाया गया है।

इंग्लैंड के पूर्व क्रिकेटर जॉन लुईस को टीम का मुख्य कोच नियुक्त किया गया है। वहीं, अर्जुन अवॉर्ड विजेता अंजू जैन सहायक कोच होंगी। ऑस्ट्रेलिया के पूर्व क्रिकेटर एशले नोफके गेंदबाजी कोच होंगे। इंग्लैंड महिला टीम के मौजूदा मुख्य कोच लुईस काफी अनुभवी हैं। उन्होंने अंतरराष्ट्रीय और घरेलू स्तर पर 500 से अधिक मैचों में 1200 से अधिक विकेट लिए हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here