मुंबई इंडियंस बनाए IPL का ये महारिकॉर्ड | भारतीय टीम के ‘पूर्व विकेटकीपर’ चाहते हैं।

0
204

IPL 2021 के उद्घाटन मैच से कुछ दिन पहले, भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज पार्थिव पटेल (Wicketkeeper Batsman Parthiv Patel) ने IPL (इंडियन प्रीमियर लीग) के सबसे बड़े रिकॉर्ड के बारे में बात की है।

पार्थिव पटेल ने कहा है कि वह इस साल मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) को आईपीएल का खिताब जीतते हुए देखना चाहते हैं और चाहते हैं कि मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) एक हैट्रिक लगाकर टूर्नामेंट का सबसे बड़ा रिकॉर्ड बनाए।

रोहित शर्मा (Rohit Sharma) के नेतृत्ववाली टीम ने आईपीएल के पिछले दोनों खिताब जीते हैं। पांच आईपीएल ट्रॉफी जीतने वाली एकमात्र टीम मुंबई इंडियंस पहली बार लगातार दो खिताब जीतने में सफल रही है।

How Parthiv Patel is balancing IPL commitments with taking care of his ailing father

चेन्नई सुपर किंग्स (Chennai Super Kings) ने लगातार दो खिताब भी जीते हैं। ऐसे में अगर रोहित शर्मा की अगुवाई वाली टीम 2021 का खिताब जीतती है, तो यह टूर्नामेंट का महारथी होगा, जिसे तोड़ना बहुत मुश्किल होगा।

पार्थिव पटेल (Parthiv Patel) जो मुंबई इंडियंस के टैलेंट स्काउट का हिस्सा थे, ने स्टार स्पोर्ट्स पर बात करते हुए कहा, “आईपीएल मनोरंजन के बारे में है। यह सब के बारे में है कि हर कोई कैसे मैदान पर जाता है और खुद को अभिव्यक्त करता है।

विराट कोहली को जिस तरह से देखा जा रहा है, मुझे इसमें कोई संदेह नहीं है। क्रिस गेल जिस तरह से बल्लेबाजी कर रहे हैं, जिस तरह से केकेआर ने खेला है और वह सब, लेकिन जो सबसे बड़ा रिकॉर्ड मैं देखना चाहता हूं वह टूर्नामेंट जीतने कि हैट्रिक है। मुंबई इंडियंस के पास इस रिकॉर्ड को हासिल करने का बहुत अच्छा मौका है। इसलिए यह एक रिकॉर्ड है जिसे मैं टूटा हुआ देखना चाहूंगा। ”

टूर्नामेंट के पिछले साल के संस्करण में प्रदर्शन के मामले में मुंबई इंडियंस (Mumbai Indians) सर्वश्रेष्ठ टीम थी। मुंबई इंडियंस ने 18 अंकों के साथ ग्रुप स्टेज के बाद तालिका में शीर्ष पर रहते हुए अपना पांचवां आईपीएल खिताब जीता।

दिल्ली की टीम को फाइनल में मुंबई की टीम ने हराया था। आश्चर्यजनक बात यह थी कि मुंबई इंडियंस आईपीएल 2020 का पहला मैच हार गई थी और इससे पहले 2014 में उन्होंने यूएई की जमीन पर अपने सभी पांच मैच गंवाए थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here