Malika Advani : विमेंस प्रीमियर लीग नीलामी में एक महिला नीलामीकर्ता होगी, जानिए मलिका आडवाणी के बारे में सबकुछ

0
137
Malika Advani

Malika Advani : महिला प्रीमियर लीग (डब्ल्यूपीएल) के लिए खिलाड़ियों की नीलामी सोमवार (13 फरवरी) को मुंबई में होगी। नीलामी दोपहर 2.30 बजे बांद्रा-कुर्ला कॉम्प्लेक्स स्थित जियो वर्ल्ड कन्वेंशन सेंटर में शुरू होगी।

इसके लिए बीसीसीआई ने ऐतिहासिक कदम उठाते हुए एक महिला नीलामीकर्ता का चयन किया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बोर्ड ने इस जिम्मेदारी के लिए मुंबई की मलिका आडवाणी को चुना है.

बीसीसीआई द्वारा आईपीएल की नीलामी में तीन लोगों ने नीलामीकर्ता की भूमिका निभाई है। नीलामी में सबसे पहले रिचर्ड मैडली की आवाज निकली। उनके बाद ह्यूज एडम्स को यह जिम्मेदारी मिली।

IND W vs PAK W Live : भारत को तीसरा झटका, कप्तान हरमनप्रीत आउट, 39 गेंदों में चाहिए 57 रन

पिछले साल फरवरी में नीलामी के दौरान वह अचानक मंच से गिर पड़े थे। उनकी जगह चारू शर्मा ने नीलामी करवाई। एडमंड्स बाद में लौटे और नीलामी पूरी की।

कौन हैं मलिका आडवाणी?

यह पहली बार होगा जब बीसीसीआई द्वारा आयोजित नीलामी में कोई महिला अधिकारी होगी। मलिका आडवाणी मुंबई की रहने वाली हैं। वह मुंबई स्थित आर्ट कलेक्टर कंसल्टेंट के रूप में काम करती हैं और फर्म आर्ट इंडिया कंसल्टेंट्स में पार्टनर हैं।

409 खिलाड़ियों को शॉर्टलिस्ट किया गया

22 मैचों का यह टूर्नामेंट 4 मार्च से 26 मार्च तक नवी मुंबई के डीवाई पाटिल स्टेडियम और मुंबई के ब्रेबोर्न स्टेडियम में खेला जाएगा। नीलामी में कुल 409 खिलाड़ी बोली लगा सकते हैं। नीलामी के लिए 1525 महिला क्रिकेटरों ने रजिस्ट्रेशन कराया था। इनमें से 409 को शॉर्टलिस्ट किया गया है।

फ्रेंचाइजी को योजना बनाने का मौका मिलेगा

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक बीसीसीआई ने सभी फ्रेंचाइजियों से कहा है कि नीलामी के दौरान हर सेट के खत्म होने के बाद फ्रेंचाइजियों को अपनी योजनाओं की समीक्षा के लिए कुछ समय दिया जाएगा.

यह समय कितना लंबा होगा, इसके बारे में नीलामकर्ता ही बताएगा। हर ब्रेक के बाद, नीलामी शुरू होने से दो मिनट पहले चेतावनी की घंटी बजेगी। इसके बाद दोबारा नीलामी शुरू होगी। हर घंटे के बाद 10 मिनट का छोटा ब्रेक लेना है।

Read More

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here