IPL 2021 से BCCI ने देश भर में इन क्रिकेट टूर्नामेंटों को निलंबित कर दिया | कोरोना का कहर

0
223
BCCI suspended these cricket tournaments across the country from IPL 2021. Hail of corona

सामने आईपीएल 2021 है, लेकिन इससे पहले, बीसीसीआई कार्रवाई में है। कारण है कोरोना, कोरोना एक बार फिर भारत में कहर बरपा रही है।

एक बार फिर नए मामले जोर पकड़ रहे हैं। और, लॉकडाउन जैसे हालात देखे जा रहे हैं। कोरोना के प्रभाव से बढ़ते कहर से बीसीसीआई भी सतर्क है।

यही कारण है कि आईपीएल 2021 से ठीक पहले, उसने देश भर में चल रहे एज ग्रुप क्रिकेट टूर्नामेंट को निलंबित करने का फैसला किया है।

बीसीसीआई सचिव जय शाह ने इस मामले में राज्य के सभी क्रिकेट संघों को लिखा है और उनसे एज क्रिकेट मैचों को निलंबित करने को कहा है।

एएनआई के अनुसार, शाह ने अपने पत्र में लिखा है, “पूरे देश में कोरोना की स्थिति बिगड़ रही है। नए मामलों की संख्या में उछाल है।

कोरोना की ताज़ा स्थितियों के कारण, हमें सभी एज ग्रुप टूर्नामेंट बंद करने होंगे। इस बदतर स्थिति में, सभी खिलाड़ियों को इंटरसिटी यात्रा, संगरोध और बायो सिक्योर जैसी चीजों से समस्या हो सकती है। ”

घरेलू टूर्नामेंटों की शुरुआत जिओ से हुई

भारतीय क्रिकेट का घरेलू सत्र जनवरी 2021 से शुरू हुआ था। इसमें बोर्ड ने सैयद मुश्ताक अली ट्रॉफी और विजय अज़ारे का सफल आयोजन किया था। इसमें कई स्थानों पर महिलाओं की सीनियर एक दिवसीय ट्रॉफी भी खेली जा रही है।

कोरोना से खेल निलंबन का मतलब परीक्षा की पूरी तैयारी है

जय शाह ने राज्य क्रिकेट संघों को लिखे अपने पत्र में यह भी उल्लेख किया है कि बोर्ड परीक्षाएं भी उत्तीर्ण की गई थीं। ऐसे में टूर्नामेंट स्थगित होने से युवा खिलाड़ियों को भी अपनी परीक्षा की तैयारी के लिए पर्याप्त समय मिलेगा।

उन्होंने लिखा, “चूंकि कुछ राज्यों में स्थिति अच्छी नहीं है। इसके अलावा, 10 वीं और 12 वीं की परीक्षाएं भी सिर पर हैं। ऐसी स्थिति में, एज ग्रुप क्रिकेट टूर्नामेंट के निलंबन के साथ, युवा खिलाड़ियों के पास एक सुनहरा होगा उनकी परीक्षा की तैयारी करने और उस पर ध्यान केंद्रित करने का अवसर। ”

IPL 2021 पर क्या होगा असर?

जिस तरह से पूरे देश में कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं, उसे देखते हुए इस आयु वर्ग के टूर्नामेंट को स्थगित कर दिया गया था। लेकिन, सामने आईपीएल 2021 है। यह भारत के 6 शहरों में आयोजित होने जा रहा है।

घटना के सभी 6 शहरों में, कोरोना का प्रभाव मजबूत है। फिलहाल बीसीसीआई ने खाली स्टेडियम में ही आईपीएल कराने की बात कही है। लेकिन, जिस तरह से हालात फिर से कोरोना के बेकाबू हो रहे हैं, उससे कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here